Navodaya vidyalay result 2023 |JNVST 6th Result |जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा रिजल्ट जारी -ऐसे चेक करें

Navodaya  Vidyalaya  Result 2023 Class-VI | jnvst result check , jawahar navoday vidyalaya result 2023 get here, नवोदय विद्यालय समिति द्वारा कक्षा 6 वीं में भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित किया जाता है जिसमे कक्षा पांचवीं के विद्यार्थियों से परीक्षा ली जाती है। नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरवाया जाता है और निर्धारित तिथि में विद्यार्थियों द्वारा प्रवेश परीक्षा दिया जाता है।

सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 6 वीं में भर्ती के लिए विद्यर्थियीं द्वारा जो परीक्षा दिया गया था उसका परिणाम नवोदय विद्यालय समिति द्वारा आज घोषित कर दी गयी है। जिसे आप नवोदय विद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर देख सकते है।साथ ही भारत के सभी राज्यों की चयन सूचि भी डाउनलोड कर सकते है।

नवोदय रिजल्ट 2023 चेक करेंJNVST Result Check

रिजल्ट देखने के लिए आप हमारे वेबसाइट में बताये गए लिंक का भी प्रयोग कर सकते है आपको नीचे कुछ स्टेप बताये जा रहे है इस स्टेप का फॉलो करके आप आसानी से अपना रिजल्ट देख पाएंगे।

चलिए फ्रेंड्स आपको बताते है नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2023-24 के रिजल्ट कैसे देखें 

नवोदय विद्यालय के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएँ 

सबसे पहले आपको नवोदय विद्यालय के रिजल्ट देखने वाले ऑफिसियल वेबसाइट में जाना है जो नीचे दिया गया है । इसके बाद आपको यहाँ पर दिए गए बॉक्स में विद्यार्थी के रोल नंबर और जन्भमतिथि भरकर नीचे दिए गए CHECK RESULT बटन पर टैप करें।आपके मदद के लिए स्क्रीन शॉट दिया गया है।

नवोदय विद्यालय रिजल्ट -डायरेक्ट लिंक , यहाँ से चेक करें

6  वीं रिजल्ट चेक डायरेक्ट लिंक 

9  वीं रिजल्ट चेक डायरेक्ट लिंक 

नवोदय विद्यालय रिजल्ट (Get Result )

फ्रेंड्स इस लिंक की सहायता  से आप सीधे नवोदय विद्यालय के रिजल्ट डेशबोर्ड पर पहुंचेंगे जहा से ऊपर बताये गए स्टेप का फॉलो करके नवोदय विद्यालय के कक्षा छठवीं में भर्ती हेतु रिजल्ट प्राप्त कर सकते है। इस प्रकार की सभी लेटेस्ट जानकारी के लिए  विजिट करें –www.onlinebharo.com 

ये आर्टिकल भी पढ़ें

शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) e-Certificate डाउनलोड करें

शिक्षकों के वेतनमान और ग्रेड पे की जानकारी

स्वामी आत्मानंद स्कूल में चयन कैसे होता है -यहाँ देखें

Leave a Comment