सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला पद में पदोन्नति – काउंसलिंग तिथि और पात्र अपात्र सूचि डाउनलोड करें

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक में पदोन्नति : Asst Teacher To Headmaster Promotion, सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए काउंसलिंग तिथि और समय जारी कर दिया गया है। साथ ही दावा आपत्ति पश्चात पदोन्नति के पात्र और अपात्र सहायक शिक्षकों की सूचि भी जारी किया गया है।

पदोन्नति का इन्तजार कर रहे सहयक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है ,क्योंकि प्रधान पाठक के रिक्त पदों को भरने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली ने काउंसलिंग के माध्यम से पदस्थापना देने के लिए आदेश जारी कर दिए है। जिसके अनुसार दिनांक 07/03/2024 को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक काउंसलिंग की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।

काउंसलिंग में प्राथमिकता क्रम का निर्धारण

जिले में कार्यरत सहायक शिक्षक एल बी से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति पश्चात् पदांकन काउंसलिंग के माध्यम से किये जाने हेतु प्राथमिकता क्रम निर्धारित किया गया है -जो इस प्रकार है –

  • सर्व प्रथम पदस्थापना शिक्षक विहीन एवं एकल शिक्षकीय शालाओं में किया जायेगा ,इस हेतु इच्छुक सहयक शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी।
  • द्वितीय क्रम में दिव्यांग या गंभीर बीमारी से पीड़ित सहायक शिक्षक एल बी को जिला स्तरीय वरिष्ठता सूची के क्रम प्राथमिकता दी जाएगी।
  • तृतीय क्रम में महिला सहायक शिक्षक एल बी को जिला स्तरीय वरिष्ठता सूचि के क्रम में प्राथमिकता दी जाएगी।
  • चतुर्थ क्रम में महिलाओं के समाप्ति पश्चात वरिष्ठता क्रम में पुरुष शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी।
  • काउंसलिंग की प्रक्रिया जिला स्तरीय वरिष्ठता सूचि के क्रम में ही की जाएगी।
  • काउंसलिंग में विलम्ब से पहुंचने वाले शिक्षकों को काउंसलिंग समाप्ति पश्चात् अंत में अवसर दिया जायेगा।
  • काउंसलिंग में अनुपस्थित और सहमति नहीं देने वाले पदोन्नत शिक्षकों की पदस्थापना काउंसलिंग के पश्चात शेष बचे रिक्त पदों पर कार्यालय द्वारा की जाएगी।

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाळा के पद में पदोन्नति ऊपर बताये गए प्राथमिकता क्रम के अनुसार होगी। इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली ने आदेश भी जारी कर दिया है जिसे आप नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

काउंसलिंग आदेश और पात्र /अपात्र सूचि डाउनलोड करें

Leave a Comment