Apne Name Ki GIF Animation Kaise Banaye|अपने नाम का GIF कैसे बनायें ?

Apne Name Ki GIF Animation Kaise Banaye : अपने नाम की GIF एनिमेशन कैसे बनायें : आज इंटरनेट की दुनिया में अनेकों डिजाइन और एनिमेशन उपलब्ध है। ऐसे ही एक एनिमेशन है GIF . जी हाँ दोस्तों आपने google के कुछ image में देखा होगा कि GIF शब्द लिखा होता है। और जिनइमेज पर ये GIF लिखा होता है उनका colour automatically change होता रहता है।

GIF google का ही एक फीचर है जिससे हम अपनी image में अपने नाम या किसी अन्य text का image डाल सकते है। आज के पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि – अपने नाम की GIF animation image कैसे बनायें ?

अपने नाम की GIF Animation Kaise Banaye?

GIF Animation Image बनाना बहुत ही आसान है। आज के पोस्ट में इसी के बारे में बताया गया है। यदि आपको भी इसके बारे में जानना है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। और बताये गए स्टेप का फॉलो करेंगे तो आप बहुत आसानी से अपने नाम का GIF Animation Image बना सकते है।

GIF क्या है ? Full Form Of GIF

GIF बिटमैप इमेज फार्मेट (Bitmap Image Format) है। GIF का पूरा नाम (Full Form) Graphics Interchange Format है। जिसका हिंदी में मतलब -ग्राफिक्स बदलाव प्रारूप है।

अपने नाम का GIF Animation Image बनाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। बीएस आपको एक website का लिंक ओपन करना है और नीचे बताये गए स्टेप का फॉलो करना है। GIF Animation Image बनाने वाले वेबसाइट का लिंक इसी पोस्ट में नीचे दिया गया है।

स्टेप 1 – सबसे पहले GIF Animation Image बनाने वाले वेब के ऑफिसियल लिंक – Form type maker को ओपन करें।

स्टेप 2 – अब यदि आप अपने नाम का GIF Animation Image बनाना चाहते है तो उसको टाइप करें -जैसे ONLINEBHARO . यहाँ पर आप जिसका भी GIF बनाना चाहते है उसे type करें।

GIF Animation Image
  • यहाँ पर आप जो भी नाम टाइप किये है उसका Colour अपनी पसंद के अनुसार चयन कर सकते है। उसके लिए साइड में दिए गए कलर वाले बटन पर क्लिक करते जाएँ।
  • बीच वाले play बटन पर क्लिक करके आप अपने नाम का GIF Animation Image को देख सकते है।

स्टेप 3 – GIF Animation Image चेक करने के बाद अब आप अपने नाम के GIF को डाउनलोड भी कर सकते है। इसके लिए वहीँ पर साइड में दिए गये DOWNLOAD एरो पर क्लिक करें।

जैसे ही आप Download button पर क्लिक करेंगे डौन्लोडिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी 15-20 सेकंड में आपके नाम की GIF Animation Image डाउनलोड हो जाएगी। इसे आप अपने डाउनलोड फोल्डर में जाकर देख सकते है।

GIF Animation Image बनाने वाले वेबसाइट

यदि आप अपने नाम का GIF Animation Image बनाना चाहते है तो आपको ऊपर बताये गए स्टेप का फॉलो कर सकते है। GIF बनाने वाले वेब साईट का लिंक यहाँ पर दिया गया है। जिसमे क्लिक करते ही आप इमेज पर पहुँच जायेंगे। ये है लिंक – https://formtypemaker.appspot.com/

ये आर्टिकल भी पढ़ें

1 thought on “Apne Name Ki GIF Animation Kaise Banaye|अपने नाम का GIF कैसे बनायें ?”

Leave a Comment