Online Salary Calculator-शिक्षा कर्मी ,शिक्षक(LB ) ,कर्मचारी -वेतन ऑनलाइन कैसे चेक करें -Mobile se Salary Kaise Dekhen


Online Salary Calculator-शिक्षा कर्मी ,शिक्षक(LB ) ,कर्मचारी -वेतन ऑनलाइन कैसे चेक करें -Mobile se Salary Kaise Dekhen   
दोस्तों कई बार ऐसा होता है की हमें अपने वेतन के बारे में भी मालूम नहीं होता ,की हमें वेतन जो  मिलता है उसमे क्या क्या गणना हुआ रहता है  ,कितने प्रतिशत डी ए मिलता है ,कितना अंतरिम राहत मिलता है , और बहुत  से भत्ता और भत्ते होते है जिसका केलकुलेशन हम प्रायः नहीं कर पाते।

ये भी पढ़ें –संविलियन के बाद वेतन कितना मिलता है ? कैसे करते है संविलियन होने वाले शिक्षक वेतन निर्धारण
 अगर आपको कुल वेतन कितना मिलता है पूछा जाये तो आप बिलकुल बता सकते है। लेकिन यही पर आपको वेतन का पूरा विवरण पूछा जाये की क्या  अलाउंस है ,कितना कटता है ,मूल वेतन क्या है आदि तो सभी को ये मालूम नहीं होता। फिर भी चिंता न करे आपको अपना वेतन बहुत आसानी से देखने के लिए बताने वाले है ,जिससे आपकी सारी समस्या दूर हो  जाएगी।

आपको ऑनलाइन वेतन देखने के लिए बस एक बात मालूम होना चाहिए और ओ है आपका मूल वेतन ,फिर भी आपको ये नहीं मालूम तो आपको हम निचे बता रहे है की आप मूल वेतन कैसे पता कर सकेंगे।

दोस्तों आपको  बता दें की ये वेतन  गणना उन साथियो के लिए है जिनका संविलियन नहीं हुआ है। और जिनका संविलियन हो गया है ओ लोग भी अपना वेतन ऑनलाइन देख सकते है लेकिन उसका तरीका अलग होगा।  

सबसे पहले आपको शिक्षक वर्ग के बारे में बता देते है ;
अब दोस्तों आप समझ गए होंगे कि  अपना मूल वेततन कैसे मालूम करना है; 
बहुत सिम्पल है – आपको यदि 2 साल पूरा हो गया है तो आप अपने वर्ग में जो वेतन वृद्धि है उसे दो बार जोड़ दीजिये।  जैसे 5300 +150 +150= 5600 /4500+125+125=4750 /3800+100+100=4000 
अब आप बिलकुल समझ गए होंगे दोस्तों।

अब आपको करना ये है कि नीचे दिए गए लिंक में टैप  करना है और आपको आप्सन मिलेगा  शिक्षक वर्ग  यहाँ  अपने वर्ग  का चयन करना है की आप वर्ग 1 ,वर्ग 2 या वर्ग 3 जो भी है उसे सलेक्ट  कीजिये फिर  8 वर्ष से कम या 8 वर्ष से अधिक अपने आप ही सलेक्ट हो जायेगा अब आप  अपना मूल वेतन भर   दीजिये आपको पूरा वेतन केलकुलेट होकर मिल जायेगा।
Read More –अपने विकासखंड में ddo से वेतन बिल जमा हुआ है या नहीं कैसे चेक करे ? ekosh से वेतन कैसे देखें ?

तो दोस्तों सबसे पहले उन दोस्तों के लिए जिनको 8 वर्ष  नहीं हुआ है ,और संविलियन नहीं हुआ है उनके लिए 



दोस्तों आप बताये गए स्टेप को फॉलो  करके अपना वेतन चेक कर सकते है .आपको निचे चित्र में बताया गया है की सबसे पहले आप अपना वर्ग को सलेक्ट करेंगे फिर मूल वेतन डालेंगे।

तो दोस्तों आज आपको वेतन ऑनलाइन देखने के लिए बताये है , आपको समझ में आया होगा और आपने अपना वेतन किकल के भी देखे होंगे। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो  में शेयर कीजिये और उन्हें भी वेतन जानने के लिए मदद कीजिये। अगर आपको कुछ पूछना है तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें आपका पूरा मदद किया जायेगा।
👉इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फार्म कैसे भरें यहाँ देखें

अपने वेतन देखने के लिए नीचे  टच करें 
           

जिनका संविलियन हो गया है वे अपने वेतन गणना जानने के लिए विजिट करें। .
👉onlinebharo.com

संविलियन वाले शिक्षक यहाँ से देखें अपना वेतन  वेतन देखें


👉इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फार्म कैसे भरें यहाँ देखें
ये उपयोगी जानकारी भी पढ़ें 
👉जिलेवार संविलियन सूचि यहाँ से देखें
👉ट्रांसफर लिस्ट देखें -सभी जिले की सूचि यहाँ से प्राप्त करें
👉छत्तीसगढ़ व्यापम -रिजल्ट ,मॉडल उत्तर ,प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें

Leave a Comment